अवॉर्ड्स ज्यादा काम करने के लिए मोटिवेट करते है: प्रियंका चोपड़ा



अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर विदेशों तक अपनी धाक जमाने वाली बॉलिवुड और अब हॉलिवुड की भी फेमस एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान उन्हें इंडिया के प्रेजिडेंट प्रणव मुखर्जी” ने दिया। प्रियंका चोपड़ा ने इस अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें प्रियंका ने कहा कि पद्मश्री जैसा अवॉर्ड मिलना अपने आप में ही एक गर्व की बात है
Read this in english

 हर साल 26 जनवरी को अनाउंस होने वाले पद्म अवॉर्ड में से एक पद्मश्री अवॉर्डभारत सरकार द्वारा दिए जाने वाला चौथा सबसे बड़ा अवॉर्ड है। आर्टएजुकेशनइंडस्ट्रीलिटरेचर,साइंसस्पोटर्समेडिसनसोशल सर्विस और पब्लिक सेक्टर में बड़ी अचीवमेंट के आधार पर पद्मश्री अवॉर्ड भारत सरकार द्वारा दिया जाता है। प्रियंका चोपड़ा को पद्मश्री अवॉर्डउनके सिनेमा जगत में बेहतरीन कॉन्ट्रिब्युशन के लिए मिला है। इसके अलावा क्लासिकल सिंगर सोमा घोष’ जैसी कई हस्तियों को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

प्रियंका चोपड़ा बॉलिवुड की वर्सेटाइल एक्ट्रेस है जो कि अब हॉलिवुड फिल्म (बेवॉच) और अमेरिकन टीवी सीरिज़ (क्वॉन्टिको) में नजर आ रही है। सन 2000 में मिस वल्र्ड बनी प्रियंका चोपड़ा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2003 में आई फिल्म द हीरो’ से की। इसके बाद उन्हें बड़ा प्लेटफॉर्म अंदाज’ फिल्म में मिला जो कि एक बड़ी हिट साबित हुई। सन 2008 में आई फिल्म फैशन” के लिए उनको बेस्ट नेशनल एक्ट्रेस” का अवार्ड भी मिल चुका है। फिल्मफेयर और भी ना जाने कई अवॉर्ड जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा साउथ एशिया से ऐसी पहली एक्ट्रेस है जो किसी अमेरिकन टीवी शो के लिए काम कर रही है। इसके अलावा प्रियंका को सिंगिग का भी काफी शौक है। फेमस रैप सिंगर पिटबुल’ के साथ भी वह गाना गा चुकी है। अभी हाल ही में उन्हें वाइट हाउस में डिनर का ऑफर आया है इसके अलावा वह ऑस्कर में भी वो बतौर अवॉर्ड प्रेजेंटर इन्वाइटिड रही है।
कॉन्फ्रेंस के मौके पर प्रियंका ने कहा कि बहुत अच्छा दिन था। मेरे काम के लिए भारत सरकार की ओर से पद्म अवॉर्ड मिलना मेरे लिए काफी मोटिवेटिड है। अवॉर्ड एक ऐसी चीज है जो आपको काफी हौसला देती है। प्रियंका चोपड़ा से जब पूछा गया कि अवॉर्ड मिंलने से जिम्मेदारियां बढ़ जाती है तो आप इसे कैसे निभांएगी, तो इस बात पर प्रियंका ने कहा कि मैंने हमेशा अपने काम को सीरियसली लिया है। आर्मी ऑफिसर की बेटी होने के नाते मेरे अंदर भी डिसिपिलिन है और मैंने अपनी जिम्मेंदारियां अपने मम्मी पापा से सीखी है। मुझे काम के लिए एक्सक्यूज बनाना नहीं आता। प्रियंका से जब पूछा गया कि क्वॉन्टिको सीरियल में आपके साथ काम कर रहे कलीग्स को जब पता चला कि आपको पद्म मिल रहा है तो उनका रियेकशन क्या था? इस पर प्रियंका ने कहा कि पहले तो वहां किसी को पता नहीं था कि पद्म अवॉर्ड क्या चीज है लेकिन जब मैंने उन्हें समझा दिया तो वह सब भी काफी एक्साइटेड हो गए। प्रियंका चोपड़ा से जब पूछा गया कि बॉलिवुड और हॉलिवुड को कैसे मैनेज करेंगी तो उन्होंने कहा कि 6 महीने मैं फिल्में करूंगी और बाकि के 6 महीने क्वॉन्टिको सीरियल के लिए टाइम दूंगी लेकिन अभी भी मेरा पहला प्यार हिंदी फिल्में ही है।