संत गुरमीत राम रहीम के रिकॉर्ड तोड़ने वाले गाय दूध पार्टी ने बीयर पार्टियों को पीछे छोड़ा

भारतीय आध्यात्मिक नेता, सामाजिक सुधारक और बहुमुखी अभिनेता संत गुरुमीत राम रहीम सिंह इंसां ने अपनी नई फिल्म ‘जट्टू इंजीनियर’ की सुपर कामयाबी का जश्न गाय के महत्व को उजागर करने के लिए गाय के दूध की पार्टी देकर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। ‘जट्टू इंजीनियर’ की सुपर सफलता पर आयोजित गुरमीत राम रहीम के रिकॉर्ड तोड़ने वाले गाय दूध पार्टी ने बीयर पार्टियों के सभी पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। यह कोई महत्व नहीं रखता है कि क्या यह ‘जट्टू इंजीनियर’ की सफलता की पार्टी का प्रीमियर है, क्योंकि इस मौके पर डॉ. एमएसजी ने गाय दूध के साथ अपने आनंद का जश्न मनाने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

   उल्लेखनीय है कि एक ही समय में 20,000 लोगों को गाय दूध पिलाने का विश्व रिकॉर्ड बनाने पर हाल ही में डॉ. एमएसजी को एशिया बुक ऑफ रिकार्ड द्वारा पुरस्कृत किया गया था। इसके साथ ही, ‘जट्टू इंजीनियर’ के इस लीड हीरो ने एक विशाल 'हस्ताक्षर अभियान' को शुरू किया, जिसमें 10 लाख लोगों ने गाय को भारत की ‘राष्ट्रमाता’ का दर्जा देने का अनुरोध किया। हस्ताक्षर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उसी मांग को पूरा कराने के लिए भेजा जाएगा। संत गुरमीत राम रहीम के अनुसार, सबसे पहले उन्होंने सभी धर्मों पर शोध किया था और इसके दौरान उन्होंने पाया कि कोई भी धर्म नहीं कहता है कि गाय का मांस खाना आवश्यक है। इसी योध के आधार पर हमने गाय की हत्या न होने देने के संबंध में इस हस्ताक्षर अभियान को चलाने का निर्णय लिया, ताकि गाय राष्ट्रीय राष्ट्रमाता बन सके।
   ‘जट्टू इंजीनियर’ जैसी सफल फिल्म के साथ सामाजिक संदेशों को बढ़ावा देने में सफल गुरुजी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाने के लिए अलग से पहचाने जाते हैं। गाय दूध पार्टी और गाय को भारत की ‘राष्ट्रमाता’ बनाने के लिए चलाया जा रहा हस्ताक्षर अभियान इस बात की पुष्टि कर रहे हैं।