दुनिया के अलग अलग कोने की फ़िल्में दिखाने में मामी महोत्सव की अहम् भूमिका : इम्तिआज़ अली

https://bollywoodgaliyara.com/hi/wp-content/uploads/2017/10/दुनिया-के-अलग-अलग-कोने-की-फ़िल्में-दिखाने-में-मामी-महोत्सव-की-अहम्-भूमिका-इम्तिआज़-अली.jpg

फिल्म निर्माता इम्तिआज़ अली, मीतू मिश्रा की फिल्म ‘लाइज वी टेल’ की स्पेशल स्क्रीनिंग में शामिल हुए, मीडिया से बात करने के दौरान उन्होंने कहा, “सिनेमा में स्नेह रखने वालो लोगो के लिए मामी फिल्म महोत्सव अहम् भूमिका निभाती हैं।


मामी फिल्म महोत्सव के बारे में बात करते हुए इम्तिआज़ अली ने कहा, “देश दुनिया की अलग-अलग कोने से आई हुई फिल्मों को देखने का मौक़ा मामी फिल्म महोत्सव में मिलता हैं। सिनेमा घरो में इतनी फ़िल्में देखने का अवसर नहीं प्राप्त हो सकता, तो मामी फिल्म महोत्सव बहुत ही खूब भूमिका निभाती है।


मीतू मिश्रा के बारे में बात करते हुए इम्तिआज़ अली ने कहा, “मीतू मिश्रा मेरे बहुत पुराने मित्र हैं। मीतू मुझे देखने के लिए कई फ़िल्में भेजते रहते हैं और जिससे हम लोगो के बीच में बहुत बाते होती रहती हैं। ये अपनी फिल्म पर पिछले सात आठ सालो से काम कर रहे हैं। पहले उन्होंने फिल्म के बारे में रिसर्च की, फिर स्टोरी लिखी उसके बाद किरदारों का चुनाव किया। और अंत में उनकी फिल्म तैयार हो गई है। मीतू मिश्रा फिल्म उद्योग में कम ही रहे हैं इसलिए मुझे बहुत ख़ुशी है कि उनकी फिल्म तैयार हो गई है। और मैं उन्हें फिल्म के लिए शुभकामनाये देना चाहता हूँ।


जब इम्तिआज़ अली से पूछा गया कि, मीतू मिश्रा जैसे निर्माताओं के फिल्म उद्योग में आने से कॉम्पिटिशन बढ़ गया है, तो उन्होंने कहा, ” कॉम्पिटिशन तो वैसे भी बहुत बढ़ गया है, क्यूंकि आज के दौर में आप मोबाइल कैमरे पर फिल्मों की शूटिंग कर सकते हैं। मीतू सर की फिल्म सिनेमा घरो में आएगी उसके बाद वो मेरे कॉम्पिटिटर बनेंगे। उनको बहुत सारी शुभकामनायें।


मीतू मिश्रा ने इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “इम्तिआज़ मेरे लिए कभी कॉम्पिटिटर नहीं हो सकते, मेरी फिल्म बहुत अलग है और जब मैं स्क्रिप्र्ट लिख रहा था उस वक़्त इम्तिआज़ ने मुझे बहुत कुछ बताया, और इनका व्यक्तित्व बहुत अच्छा है।


शाहरुख़ खान और अनुष्का शर्मा द्वारा अभिनीत फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ इम्तिआज़ अली की आखिरी निर्देशित फिल्म थी। अपनी अगली स्क्रिप्ट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने कुछ स्क्रिप्ट जरूर लिखी है पर उस बारे में बात करने का वक़्त नहीं हैं।


फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में गैब्रियल बायरन, सिबला डीन, मार्क एडी,, रीस रिची, जीना मैककी नजर आएंगे।

यह मीतू मिश्रा द्वारा निर्देशित है और डैनी गुलिवर और एंडी मैकडरमोट द्वारा निर्मित है।